रविवार, 10 मार्च 2019

जन्मदिन

प्रिय Kailashi Nautiyalजन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं जानेमन ......सुबह सुबह wish करना तो भूल गया 🤣🤣😍😍😍लेकिन ये सुबह का पहला तोहफा तुमको .......

जन्मदिन पर चूँम लूँ आ  ,नर्म हाथों को तुम्हारे
अर्थ मेरी कामनाओं को मिला जिनकी छुवन से ।।

सोचता हूँ एक पत्थर था कभी , मैं ठोकरों का
पूज कर  जिसको किया था प्रेम से तुमने शिवालय
डगमगाते रास्तों पर , साथ मेरे तब चली तुम
लड़खाते पैर मेरे ,      खोजने निकले हिमालय ।।

साथ चलने के वचन , सातों निभाये मीत तुमने
धन्य जीवन कर दिया , अपने मधुरतम आगमन से ।।

चाहती है आज मेरी लेखनी , तुमको लिखे बस
और मेरी कल्पनाएं , आज बस तुमको सजाएं
रस भरी अनुभूतियाँ भी आज न्योछावर तुम्ही पर
काव्य के श्रृंगार की सब वार दूँ  सारी विधाएं ।।

चाहता हूँ , पुण्य सारे ,  धर तुम्हारे शीश पर मैं
प्रीत से अभिषेख कर दूं , आंसुओं की आचमन से ।।

देखती  हैं आज गौरव से ,समय की चाल तुमको
साथ चलने का हुनर , वो सीखना चाहे तुम्ही से
पूछते हैं , धर्म सारे , धर्म का   आधार तुमसे
पथ सही कर्तव्य का वे  , देखना चाहें तुम्ही से ।।

आस्था के फूल से , विश्वाश की थाली सजाकर
देव दें आशीष तुमको इस धरा पर , उस गगन से ।।

आज से ग्यारह बरस पहले , हिमालय से उतर कर
पालकी में, बन दुल्हन , कैलाश आया पास मेरा
पाँव चौखट पर पड़े थे ,शुभ मेरे घर आँगने में
और दे डाला मुझे , खोया हुआ विश्वाश मेरा ।।

आज दो युवराज , पाकर  कृष्ण उद्धव पास अपने
पूर्णता भी ,पूर्ण हो कर ,पूर्ण है अब तृप्त मन से ।।

जन्मदिन पर चूँम लूँ आ  ,नर्म हाथों को तुम्हारे
अर्थ मेरी कामनाओं को मिला जिनकी छुवन से ।।

💖💖💖💖💖💖मानोज💖💖💖💖💖💖💖💖

1 टिप्पणी:

  1. आवश्यक सूचना :

    सभी गणमान्य पाठकों एवं रचनाकारों को सूचित करते हुए हमें अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है कि अक्षय गौरव ई -पत्रिका जनवरी -मार्च अंक का प्रकाशन हो चुका है। कृपया पत्रिका को डाउनलोड करने हेतु नीचे दिए गए लिंक पर जायें और अधिक से अधिक पाठकों तक पहुँचाने हेतु लिंक शेयर करें ! सादर https://www.akshayagaurav.in/2019/05/january-march-2019.html

    जवाब देंहटाएं